नई दिल्ली. Delhi Nursery Admissions 2020: दिल्ली के नर्सरी स्कूल, केजी और पहली क्लास (एंट्री लेवल क्लासेस) में बच्चों के लिए एडमिश प्रक्रिया 29 नवंबर से शुरू होने वाली है. डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक माता-पिता विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2020 के संबंध में अधिक जानकारी पा सकते हैं. दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2020 ओपन सीटों के लिए दिल्ली के निजी मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए आयोजित किए जाएंगे.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक एडमिश क्राइटेरिया के लिए नोटिफिकेशन 28 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा. वहीं इसके अगले ही दिन यानी कि 29 नवंबर को एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इच्छुक अभिभावकों को बच्चों के एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए एक महीने समय दिया गया है. आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तारीख 27 दिसंबर 2019 है.

आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है, जो कि नॉन रिफंडेबल है. दिल्ली नर्सरी प्रवेश 2020 के लिए विस्तृत प्रवेश कार्यक्रम DoE की ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in पर एक पीडीएफ के रूप में अपलोड कर दी गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार चयनित छात्रों की पहली लिस्ट 24 जनवरी, 2020 को जारी की जाएगी. विभाग की ओर से कुल दो लिस्ट जारी की जाएंगी.

ये भी पढ़ें: NEET 2020 Registration Date: एनटीए नीट परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2 दिसंबर से होंगे शुरू, जानिए पूरी जानकारी

जिन अभिभावकों को पहली और दूसरी लिस्ट में प्रवेश और उनके बच्चों को अंकों के आवंटन के बारे में किसी भी प्रकार का प्रश्न है तो वे इस पर अपनी बात रख सकेंगे. पहली लिस्ट के लिए 27 फरवरी से 3 फरवरी, 2020 तक लिखित, ईमेल, बातचीत से अभिभावक अपनी बात रख सकते हैं. वहीं दूसरी लिस्ट के लिए 13 से 19 फरवरी 2020 तक का समय दिया जाएगा. बता दें कि मान्यता प्राप्त स्कूलों में 25 प्रतिशत सीटें प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी क्लास या क्लास- I में EWS / DG श्रेणी के छात्रो के लिए आरक्षित होंगी.

SSC CHSL 2019 Notification: एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 3 दिसंबर को होगा जारी @ ssc.nic.in 

CBSE Class 10th 12th Passing Marks: सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं पासिंग मार्क्स रिवाइज्ड www.cbse.nic.in 

RRB JE 2019 Document Verification: आरआरबी जेईई डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एडमिट कार्ड जारी @ rrbonlinereg.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App