नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बेरोजगारी को खत्म करने के मकसद से त्यागराज स्टेडियम में जॉब फेयर का आयोजन किया है. ये Job Fair 15 फरवरी 2018 यानी आज से शुरू होगा. करीब 15,237 रिक्तियों को भरने के लिए करीब 100 कंपनियां त्यागराज स्टेडियम जॉब फेयर में भाग ले सकती हैं. गौरतलब है कि नवंबर 2017 में 74 कंपनियों ने जॉब फेयर में भाग लिया था और उस वक्त 11,500 जॉब ऑफर्स उपलब्ध थे. आज से दो दिन तक चलने वाला ये जॉब फेयर दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित तीसरा जॉब फेयर है. जो भी उम्मीदवार Thyagraj Stadium Job Fair में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार नामांकन करना होगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की जॉब फेयर का समय 11 बजे से शाम 5 बजे तक है.

Delhi Job Fair 2018, उम्मीदवार ऐसे करें रजिस्टर

  1. दिल्ली जॉब फेयर पोर्टल (www.jobfair.delhi.gov.in) के ऑनलाइन लिंक को खोलें या रोजगार निदेशालय, दिल्ली (www.employment.delhigovt.nic.in) की वेबसाइट पर जाएं और जॉब फेयर पोर्टल लिंक पर क्लिक करें.
  2. उम्मीदवारों से अनुरोध है कि डिटेल्स सबमिट करने से पहले दिए गए निर्देश को अच्छे से पढ़ें.
  3. साइट के होमेपज पर उम्मीदवार ‘जॉबसीकर पंजीकरण फार्म’ पर क्लिक करें.
  4. ‘जॉबसीकर पंजीकरण फार्म’ पर क्लिक करने के बाद संपर्क डिटेल्स, योग्यता विवरण, अनुभव विवरण, स्किल्स डिटेल्स, कौन सी भाषा जानते हैं आदि डिटेल्स को दर्ज करें.
  5. डिटेल्स भरने के बाद अंत में जॉब फेयर पोर्टल पर पंजीकरण करने के लिए सब्मिट बटन पर क्लिक करें. सब्मिट बटन पर क्लिक करने के बाद एक बार जो गौर करने वाली है वह ये है कि अपनी Registration ID को नोट कर लें. बता दें कि Registration ID उम्मीदवार के मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भी सेंड की जाएगी.
  6. * बता दें कि फॉर्म भरते समय आप जिस भी कॉलम के आगे ये निशान देखें उसे जरूर भरें.
  7. सब्मिट करने से पहले डिटेल्स को अच्छे से पढ़ लें, आपके द्वारा की गई गलती के लिए विभाग जिम्मेदार नहीं होगा.
  8. यूजर द्वारा बताई गई वेरिफिकेशन डिटेल्स के लिए भी विभाग की जिम्मेदारी नहीं होगी.

GATE 2018 Response Sheet: IIT ने जारी की रिस्पॉन्स शीट, appsgate.iitg.ac.in पर ऐसे करें चेक