Monday, August 15, 2022

17 राज्यों के इन सेंटर्स पर CUET UG परीक्षा स्थगित, जानें क्या है ये मामला

नई दिल्ली, सीयूईटी यूजी फेज 2 की पहले दिन की परीक्षा खत्म हो चुकी है. ऐसे में यह जानकारी सामने आ रही है कि, 17 राज्यों में कुछ सेंटर्स पर CUET UG परीक्षा स्थगित कर दी है. इस परीक्षा में लाखों स्टूडेंट्स शामिल हुए थे, साथ ही परीक्षा में काफी अभ्यर्थियों को टेक्निकल दिक्कतों का सामना करना पड़ा. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने कहा कि 4 अगस्त के लिए CUET UG को प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से 17 राज्यों के कुछ केंद्रों में परीक्षा को स्थगित कर दिया गया.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से प्रशासनिक और तकनीकी कारणों के चलते 04 अगस्त 2022 (पहली पाली) के लिए निर्धारित सीयूईटी यूजी – 2022 परीक्षा को कुछ परीक्षा केंद्रों पर स्थगित कर दिया गया है, बता दें इन परीक्षाओं को 12 अगस्त 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

12 अगस्त को फिर होगी परीक्षा

CUET 2022 चरण 2 परीक्षा में लगभग 14,90,000 उम्मीदवार शामिल हुए थे, वहीं ये परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित की गई थी. परीक्षा खत्म होने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें बताया गया कि कुछ एग्जाम सेंटर्स पर तकनीकी कारणों के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई है. अब ये परीक्षा 12 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी.

केरल में स्थगित हुई परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में केरल के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. इसकी वजह से बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी 2022 के लिए निर्धारित समय के भीतर परीक्षा केंद्र तक पहुंचना मुमकिन नहीं हो पाएगा. ऐसे में, एनटीए सीयूईटी की वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि एग्जाम की तैयारी में परेशानियां होंगी और बिजली खराबी की दिक्कत भी आ सकती है. वहीं, एनटीए ने सूचित किया है कि छात्रों के लिए, 4, 5 और 6 अगस्त 2022 के लिए केरल राज्य के शहरों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए CUET UG- 2022 को स्थगित करने का फैसला लिया गया है, बहुत जल्द इनके लिए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी.

 

राहुल गांधी का संघ पर निशाना, जिन्होंने 52 सालों तक नहीं फहराया तिरंगा, वो चला रहे हैं ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम

Latest news