CTET July 2020 Registration: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन का आज आखिरी दिन है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वह सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (cbse) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. CTET July 2020 Exam के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 24 फरवरी 2020 को हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 2 मार्च 2020 है. वहीं फीस जमा करने की अंतिम तारीख 5 मार्च 2020 है. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

CTET July 2020 Exam के लिए ऐसे करें आवेदन

सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CTET July 2020 Exam के लिंक पर क्लिक करें.

CTET July 2020 Exam लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम का आयोजन 5 जुलाई 2020 को किया जाएगा. एग्जाम का आयोजन देश के 112 शहरों में स्थिति विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. एग्जाम के एक हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित होगी.

UKSSSC JE Recruitment 2020: यूकेएसएसएससी ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, sssc.uk.gov.in पर जल्द करें अप्लाई

IBPS RRB Office Assistant Final Result 2020: आईबीपीएस आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट फाइनल रिजल्ट 2020 जारी, ibps.in पर करें चेक