CTET 2020 Exam Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम की तारीख को लेकर अभी कोई आधिकारिक अपडेट नहीं जारी की है. दरअसल सीटीईटी जुलाई 2020 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा की रिवाइज्ड तारीख जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पहले जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2020 का आयोजन 5 जुलाई को किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के तेजी बढ़ते आंकड़ों की वजह से सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम को रद्द कर दिया था. एग्जाम के संबंध में कोई भी अपडेड नहीं आने के चलते आवेदन करने वाले उम्मीदवार परेशान है.

बता दें कि सीटीईटी जुलाई 2020 कोई पहला एग्जाम नहीं है जिसे कोरोना वायरस के चलते रद्द किया गया था. सीटीईटी के साथ ही यूपीएससी आईएएस 2020, यूजीसी नेट 2020, जेईई मेंस 2020, नीट 2020 और अन्य एग्जाम को भी रद्द किया गया था. इन परीक्षाओं की नई तारीख सोशल डिस्टेसिंग के नये नियमों के साथ जारी कर दी गई है. हालांकि अभी तक सीटीईटी एग्जाम डेट 2020 को लेकर कोई भी अपडेट सामने नहीं आई है. उम्मीदवारों को सलाह है कि रिवाइज्ड डेट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

परीक्षा की डेट नहीं जारी होने की स्थिति में उम्मीदवारों के बीच बढ़ रही बेचैनी को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फेक खबरों से सावधान रहने के कहा है. बोर्ड ने कहा है कि उम्मीदवार किसी भी फेक खबर के झांसे में न आएं सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम डेट से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की जाएगी. केंद्रीय विद्यालयों में बतौर शिक्षक कार्य करने के लिए उम्मीदवार का केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करना अनिवार्य होता है.

Bihar Vidhan Sabha DV Group D Schedule 2020: बिहार विधानसभा ग्रुप डी भर्ती डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शेड्यूल जारी @vidhansabha.bih.nic.in

ONGC Recruitment 2020: ओएनजीसी ने 4000 पदों पर निकाली वैकेंसी, ongcapprentices.ongc.co.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर