CTET 2020 Correction Window: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी सीटीईटी 2020 एप्लिकेशन फॉर्म में अभी तक सुधार नहीं कर सकें उम्मीदवारों के लिए आज आखिरी मौका है. दरअसल सीटीईटी 2020 करेक्शन विंडों आज बंद हो रही हैं. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर मौजूद करेक्शन विंडो जाकर ऐसा कर सकते हैं. CTET 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि मौजूदा शेड्यूल के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 (CTET 2020) का आयोजन 5 जुलाई 2020 को किया जाएगा. लेकिन भारत में कोरोना वायरस के चलते कई भर्ती परीक्षाओं, बोर्ड परीक्षाओं की डेट आगे बढ़ा दी गई है. ऐसे में कोरोना का असर सीटीईटी 2020 एग्जाम पर भी पड़ सकता है. हालांकि यह आने वाला वक्त बताएगा कि सीटीईटी 2020 एग्जाम की डेट आगे बढ़ाई जाएगी या नहीं. उम्मीदवारों को सलाह है कि सीटीईटी 2020 एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

CTET 2020 Correction Window पर ऐसे करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

सीटीईटी 2020 एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CTET 2020 Correction Window के लिंक पर क्लिक करें.

CTET 2020 Correction Window लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि अगर सब कुछ ठीक रहता है तो तय शेड्यूल के मुताबिक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड जून महीने में जारी किया जाएगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद एग्जाम पैटर्न और सिलेबस को डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET PG 2020 Counselling Postponed: कोरोना वायरस के चलते नीट पीजी 2020 काउंसलिंग स्थगित, mcc.nic.in पर जानें सारी जानकारी

NABARD Grade A Prelims Result 2020: नाबार्ड ग्रेड ए प्रीलिम्स रिजल्ट 2020 जारी, nabard.org पर करें चेक