नई दिल्ली. CTET 2019 Admit Card: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, सीबीएसई जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटेट 2019 का एडमिट कार्ड जारी करने वाला है. सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड 2019 नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह तक जारी होने की संभावना है. जिन अभ्यर्थियों ने सीटेट दिसंबर 2019 के लिए आवेदन किया है वे एग्जाम हॉल टिकट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर चेक कर सकेंगे.

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सीटेट 12 दिसंबर 2019 को आयोजित होना है. सीबीएसई के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक नवंबर महीने में सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. 15 नवंबर के बाद कभी भी सीटेट दिसंबर 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो सकता है. ताजा अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in चेक करते रहें.

सीबीएसई सीटेट परीक्षा 12 दिसंबर को देश के अलग-अलग सेंटरों पर आयोजित की जाएगी. इस दिन दो शिफ्ट में दो पेपर होंगे. पेपर-1 सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा और पेपर-2 दोपहर 2 बजे से आयोजित किया जाएगा.

सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड पर परीक्षा से जुड़े सभी निर्देश अंकित होंगे. अभ्यर्थी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सीटेट से जुड़े सभी निर्देश ध्यानपूर्वक पढ़ लें. एग्जाम हॉल में क्या लेकर जाना है क्या नहीं, किस समय पर पहुंचना है यह सब पहले ही समझ लें. साथ ही परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें. क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

आपको बता दें कि देशभर में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए सीटेट परीक्षा आयोजित की जाती है. जो अभ्यर्ती सीटेट पास करते हैं वे स्कूलों में पढ़ाने के लिए योग्य होते हैं. हर साल लाखों लोग सीटेट में बैठते हैं. सीबीएसई साल में दो बार जुलाई और दिसंबर में सीटेट परीक्षा आयोजित करता है.

Also Read ये भी पढ़ें-

SSC MTS 2019 वैकेंसी डिटेल्स जारी, चेक डिटेल्स 

ICSE ISC Exam Time Table 2020 जल्द हो सकता है जारी 

AIIMS बिलासपुर ने प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

One response to “CTET 2019 Admit Card: सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी @ ctet.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App