नई दिल्ली. सीएसआईआर- केंद्रीय वैज्ञानिक उपकरण संगठन (सीएसआईआर-सीएसआईओ), चंडीगढ़ ने एसएमओ और तकनीकी सहायकों की भर्ती प्रक्रिया के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है. अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट www.csio.res.in पर प्रकाशित की गई है. अधिसूचना के अनुसार सीएसआईआर-सीएसआईओ में 27 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी.

सीएसआईआर-सीएसआईओ में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.csio.res.in पर जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. उम्मीदवार 15 दिसंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

सीएसआईआर-सीएसआईओ भर्ती 2019 महत्वपूर्ण तारीख: CSIR-CSIO Recruitment 2019 Important Dates

ऑनलाइन फॉर्म भरन की प्रक्रिया 15 नवंबर 2019 से शुरू.
आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2019 है.

सीएसआईआर-सीएसआईओ भर्ती 2019 वैकेंसी डिटेल: CSIR-CSIO Recruitment 2019 Vacancy Details

सीनियर मेडिकल ऑफिसर (2), ग्रुप III (5) – 1 पोस्ट
सीनियर टेक्निकल ऑफिसर (2) – 1 पोस्ट
सीनियर टेक्निकल ऑफिसर (1) – 1 पोस्ट
टेक्निकल असिस्टेंट- 24 पोस्ट

सीएसआईआर-सीएसआईओ भर्ती 2019 आवेदन कैसे करें: How to apply CSIR-CSIO Recruitment 2019 

  • सीएसआईआर-सीएसआईओ में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.csio.res.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.
  • यहां पर ग्रुप III तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती (सीनियर मेडिकल ऑफिसर, वसीनियर टेक्निकल ऑफिसर और टेक्निकल असिस्टेंट) लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.
  • उम्मीदवार यहां खुद को रजिस्टर करें और फॉर्म भरें
  • फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क जमा करें.
  • एक बार फॉर्म को फिर से जांच ले और जमा कर दें.

Also Read, ये भी पढ़ें- SSC CHSL 2019 Notification: एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 3 दिसंबर को होगा जारी @ ssc.nic.in

सीएसआईआर-सीएसआईओ भर्ती 2019 योग्यता: CSIR-CSIO Recruitment 2019 Eligibility Criteria

वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (2), ग्रुप III (5): उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमडी के साथ एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ रजिस्टर होना चाहिए.

वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी (2): उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में बीई (B.E) या बीटेक (B.Tech) में न्यूनतम 55% अंकों के साथ डिग्री होना चाहिए. इसके साथ उसे ऑप्टिकल फाइबर और ऑप्टोइलेक्ट्रोनिक डिवाइसेस के मापन और लक्षण वर्णन के क्षेत्र में प्रायोगिक सेट-अप के डिजाइन से निपटने के लिए प्रोटोटाइप विकास या पेटेंट या प्रकाशन के संदर्भ में पांच साल का अनुभव होना चाहिए.

वरिष्ठ तकनीकी अधिकारी (1): उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग या बीई (B.E) या बीटेक (B.Tech) में न्यूनतम 55 % अंको के साथ पास होना चाहिए. इसके अलावा उसके पास दो साल का अनुभव होना चाहिए.

तकनीकी सहायक: अभ्यर्थियों के पास इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा या इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग या मेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग होनी चाहिए. मेक्ट्रोनिक्स और औद्योगिक स्वचालन में उन्नत डिप्लोमा या कम से कम 3 साल की पूर्णकालिक अवधि या कम से कम 2 साल की पूर्णकालिक अवधि. इसके अलावा उसके पास दो साल का अनुभव होना चाहिए.

Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे में 4000 पदों पर निकली भर्तियां, बिना लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के होगा चयन sr.indianrailways.gov.in

CISF ASI LDCE Recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सब इंस्पेक्टर ASI पदों पर बंपर वैकेंसी, cisf.gov.in करें आवेदन

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में 8वीं और 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए भर्ती, जानें कब जारी होगा नोटिफिकेशन police.rajasthan.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App