नई दिल्ली. कर्नाटक के मैसूर में स्थित सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (CSIR- CFTRI) ने रिसर्च एसोसिएट लेवल 1 और प्रोजेक्ट असिसटेंट लेवल 2 के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 26 अप्रैल से पहले अप्लाई कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए केन्द्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (सीएफटीआरआई) की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं.

CSIR CFTRI Recruitment 2019 के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता

रिसर्च एसोसिएट लेवल 1 पद के लिए उम्मीदवार बायोटेक्नोलॉजी/ मॉलिक्यूलर बायोलॉजी/ माइक्रोबायोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री सब्जेक्ट के साथ फर्स्ट क्लास एम टेक पास होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार को 2 साल रिसर्च का अनुभव या पीएचडी होना जरूरी है.

वहीं प्रोजक्ट असिसटेंट पद की भर्ती के लिए उम्मीदवार का बायोटेक्नोलॉजी/ मॉलिक्युलर बायोलॉजी/ माइक्रोबायोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री सब्जेक्ट में अच्छे नंबरों के साथ एमएससी पास होना अनिवार्य है.

CSIR CFTRI Recruitment 2019 के लिए उम्मीदवार की उम्र सीमा
सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (CSIR- CFTRI) की पहले लेवल रिसर्च एसोसिएट भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 26 अप्रैल 2019 तक 35 साल से कम होनी चाहिए, वहीं प्रोजक्ट असिसटेंट की उम्र 30 वर्ष तक होनी चाहिए.

CSIR CFTRI Recruitment 2019 के लिए उम्मीदवार कैसे करें अप्लाई
1. सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की आधिकारिक वेबसाइट www.cftri.com पर जाएं.

2. वेबसाइट पर सीएसआईआर सीएफटीआरआई भर्ती 2019 का एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लें.

3. डाउनलोड करने के बाद आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी जैसे ईमेल, फोन नंबर, पता भरने के बाद इसकी हार्ड कॉपी और साथ ही जाति, कास्ट, शिक्षा से जुड़ी जरूरी कागजातों की अटेस्टेड कॉपी को अटैच कर इस पते पर भेज दें.

4. पता- डॉ. नंदिनी पी शेट्टी, वरिष्ठ वैज्ञानिक, डिपार्टमेंट ऑफ प्लांट सेल बायोटेक्नोलॉजी, CSIR-CFTRI, मैसूर -570020 कर्नाटक ( email-nandinips@cftri.res.in)

आपको बता दें कि सेंट्रल फूड टेक्नोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट मैसूर साल 1950 में संस्थापकों की दूरदर्शिता और खाद्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उच्च अनंसुधान एवं विकास कार्य के प्रति समर्पित उत्साही वैज्ञानिकों के नेटवर्क के कारण अस्तित्व में आया.

प्रभावशाली टेक्नोलॉजी का विकास, देसी कच्चे माल का उपयुक्त और प्रभावशाली उपयोग, बायोटेक्नोलॉजी, पूरी टेक्नोलॉजी के साथ उच्च स्तरीय अनुसंधान प्रयास, खाद्य सुरक्षा और सभी वर्गों की जनता के लिए पोषण इत्यादि विषयों की ओर संस्थान का रूझान रहा है. 

NPCIL Recruitment 2019: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में 200 पदों पर निकली भर्ती, गेट स्कोर के तहत करें ऑनलाइन आवेदन @npcilcareers.co.in

BTSC Recruitment 2019: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन 3037 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी दिन @btsc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App