नई दिल्ली. केंद्रीय खनन और ईंधन अनुसंधान संस्थान, सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (CSIR -CEERI), पिलानी ने टेक्नीशियन और टेक्निकल असिस्टेंट पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 35 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीएसआईआर-सीईईआरआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.ceeri.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 फरवरी से शुरू हो चुकी है, जिसके लिए लास्ट डेट 1 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स एवं पात्रता

सीएसआईआर-सीईईआरआई द्वारा जारी वैकेंसी के जरिए कुल 35 रिक्तियों को भरा जाना है। इनमें से 24 पद टेक्नीशियन के लिए हैं, जबकि 11 पदों पर टेक्नीशियन असिस्टेंट की भर्ती होगी। बात करें आयु सीमा की तो आवेदक की आयु 1 मार्च 2022 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

बता दें सीएसआईआर-सीईईआरआई की इस भर्ती में आवेदक को ऑनलाइन आवेदन शुल्क के रुप में 100 रुपये जमा कराने होंगे। वहीं एससी/एसटी व महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

ऐसे करें आवेदन

वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले सीएसआईआर-सीईईआरआई की आधिकारिक वेबसाइट ceeri.res.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिखाई देने वाले “Advertisement to the Post of the Technician (1) and Technical Assistant of Advt. No. 01/2022 ” लिंक पर क्लिक करें। अब Apply here के सैक्शन में जाकर मांगे गए दस्तावेजों के साथ अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें। अंत में आवेदन शुल्क जमा करें और आवेदन फॉर्म को सबमिट कर दें। हमारी सलाह है कि भविष्य के संदर्भ में अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य लें।

यह भी पढ़ें:

JSSC Recruitment 2022: झारखंड में जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर वैकेंसी, सैलरी एक लाख से ज्यादा, यहां देखें पूरी डिटेल

Interesting Fight in Jhansi’s Babina Seat : झांसी की बबीना सीट पर रोचक हुई लड़ाई, ‘यश’ के लिए मशक्कत कर रहे यशपाल भाई

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर