Thursday, December 1, 2022

बिहार पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल के नतीजे जारी, इस लिंक से करें चेक

पटना. सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कॉन्‍स्‍टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती का फाइनल रिजल्‍ट जारी कर दिया है, बिहार पुलिस, बिहार सैन्‍य पुलिस, विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्‍य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में ‘सिपाही’ के 8415 रिक्‍त पदों पर चयन के लिए फाइनल रिजल्‍ट का ऐलान कर दिया गया है. जो उम्‍मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल हुए थे, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना रिज़ल्ट चेक कर सकते हैं.

सेंट्रल सेलेक्‍शन बोर्ड ऑफ कॉन्‍स्‍टेबल ने आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित उम्‍मीदवारों के रोल नंबर की लिस्‍ट जारी कर दी है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे नीचे दिए डायरेक्‍ट लिंक पर जाकर मेरिट लिस्‍ट डाउनलोड कर उसमें अपने नतीजे देख सकते हैं, वहीं जिन उम्‍मीदवारों का रोल नंबर जारी लिस्‍ट में मौजूद है, वे सिपाही पदों पर अंतिम रूप से भर्ती पाने के लिए पात्र होंगे.

ऐसे डाउनलोड करें रिज़ल्ट

स्‍टेप 1: रिज़ल्ट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: इसके बाद होमपेज पर दिख रहे कांस्‍टेबल भर्ती फाइनल रिजल्‍ट पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: एक pdf फाइल स्‍क्रीन पर खुल जाएगी, इसे आप तुरंत डाउनलोड करें.
स्‍टेप 4: अब जारी लिस्‍ट में आप अपना रोल नंबर चेक कर लें.
स्‍टेप 5: इसके साथ ही रिजल्‍ट में दी गई अन्‍य जानकारियां भी चेक कर लें.

एक ही दिन होगी बीपीएससी की परीक्षा 

बीपीएससी 67 वीं की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक के दौरान बड़ा फैसला लिया है, सीएम नीतीश ने बैठक में कहा कि बीपीएससी 67 वीं की प्रारंभिक परीक्षा अब एक ही दिन एक ही पाली में होंगी, इस बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद,मुख्य सचिव अमीर सुबाहनी मौजूद थे, उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को एवं क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया, जिसके बाद बेहतर परीक्षा केंद्र पर एक ही दिन में परीक्षा करवाने का फैसला लिया गया.

 

INS Vikrant: भारतीय नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ आईएनएस विक्रांत, PM मोदी बोले- देश में पैदा हुआ नया भरोसा

Latest news