पटनाः सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कान्सेटबल (सीएसबीसी) की बिहार शाखा ने बिहार कॉन्सेटबल और फायरमैन की भर्ती परीक्षा को फिलहाल के लिए निरस्त कर दिया है. यह भर्ती परीक्षा 9900 कॉन्सटेबल और 1965 फायरमैनों की होनी थी, जिसे 9 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी कर सीएसबीसी ने रद्द कर दिया. सीएसबीसी ने नई परीक्षा तिथियों का ऐलान अभी तक नहीं किया है. हालांकि सीएसबीसी ने परीक्षा को निरस्त करने का कोई विशेष कारण नहीं बताया है.

सीएसबीसी ने 26 मई 2018 को इन वैकेंसीज के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. यह परीक्षा 25 नवंबर को होनी थी जो कि दो सेशन में होना था. इसके बाद दो नवंबर को परीक्षा का तीसरा सेशन होना था. इस परीक्षा का पैटर्न, सेलिबस सीएसबीसी के वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. सीएसबीसी ने इस परीक्षा का एडमिट कार्ड अपने वेबसाइट पर अपलोड कर दिया था जो कि 29 अक्टूबर को बोर्ड की वेबसाइट पर आ गया था. हालांकि इस एडमिट कार्ड को 31 अक्टूबर तक आना था लेकिन बोर्ड ने 2 दिन पहले ही इसे अपलोड कर दिया था.

बोर्ड ने जिस तरीके की तेजी एडमिट कार्ड अपलोड करने में दिखाई थी उससे लगा था कि परीक्षा प्रक्रिया भी काफी तेजी से होगी. लेकिन परीक्षा टाल कर बोर्ड ने जरूर परीक्षार्थियों और उम्मीदवारों को निराश किया है. अभी सभी उम्मीदवारों को नए परीक्षा तिथियों की जानकारी के लिए सीएसबीसी की वेबसाइट csbc.bih.nic.in को देखते रहना होगा. इसके अलावा आप इनखबर वेबसाइट पर भी जॉब की खबरों के लिए लॉग इन कर सकते हैं.

CSBC PET Admit Card 2018: बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 के लिए एडमिट कार्ड जारी @ csbc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App