नई दिल्ली. कॉन्सॉर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग एंड डेंटल कॉलेजेस ऑफ कर्नाटका COMEDK ने यजीईटी परीक्षा 2020 के लिए आवदेन का समय बढ़ाकर 30 मई तक कर दिया है. परीक्षा का आयोजन 26 जून 2020 को किया जाएगा. परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट comedk.org. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

COMEDK की आधिकारिक सूचना के मुताबिक, एप्लिकेशन करेक्शन विंडो जून 1 से जून तक फिर खोली जाएगी. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग डिग्री होना जरूरी है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के कम से कम 45 फीसदी अंक होने चाहिए.

परीक्षा में 180 प्रश्न शामिल होंगे और समय अवधि 3 घंटे की होगी. परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित विषय शामिल है. परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी भाषा में होगा और गलत उत्तरों के लिए निगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी.

अगर उम्मीदवारों का स्कॉर टाइ होता है तो जिसके भी सबसे कम गलत जवाब होंगे उसे मेरिट में ऊपर रखा जाएगा. उम्मीदवारों तो परीक्षा के लिए 1600 रुपए बतौर शुल्क देने होंगे. ऑनलाइन माध्यम से फीस भरी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार 10वीं मेट्रिक बोर्ड परीक्षा 2020 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी, यहां जाने किसने मारी अंकों में बाजी

UBSE Board Exam 2020: उत्तराखंड में UBSE जून में आयोजित करेगा लॉकडाउन की वजह से रद्द हुए कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम !

One response to “COMEDK UGET 2020 Application Date: COMEDK ने 30 मई तक बढ़ाई यजीईटी परीक्षा 2020 के लिए आवदेन की समय सीमा, 26 जून को परीक्षा”

  1. MPPSC is toughest exam in the country so you should have proper guidance of MPPSC exam so you have to Join MPPSC coaching classes in indore

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App