नई दिल्ली. भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की मिनी रत्न कंपनी कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड CSL ने प्रोजेक्ट असिसटेंट, फैब्रिकेशन असिस्टेंट, आउटफिट असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्तीयां जारी की हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 46 रिक्त पदों को भरा जाएगा। बता दें कि ये सभी भर्तियां सीएसएल की मुंबई शिप रिपेयर यूनिट में फिक्स टर्म कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की वेबसाइट https://cochinshipyard.in पर जाकर डाउनलोड प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

सीएसएल द्वारा जारी वैकेंसी में कुल 46 पदों पर भर्तियां होंगी। जिनमें से मैकेनिकल के लिए 2 पद, विभिन्न क्वॉलिटी इंस्पेक्शन के लिए 12 पद, फैब्रिकेशन असिस्टेंट(वेल्डर) के लिए 6 पद, आउटफिट असिस्टेंट फिटर (पाइप प्लंबर) के लिए 6 पद, मूरिंग एवं स्कॉफफोल्डिंग असिस्टेंट के लिए 18 पद और सेमी स्किल्ड रिगर के लिए 2 पद शामिल किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

मैकेनिकल पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 60 फीसदी अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा और संबंधित क्षेत्र में दो साल कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा क्वॉलिटी इंस्पेक्शन के पदों के लिए तीन साल का संबंधित डिप्लोमा और दो साल का अनुभव अनिवार्य है। वहीं फैब्रिकेशन असिस्टेंट (वेल्डर), आउटफिट असिस्टेंट फिटर (पाइप एवं प्लंबर), मूरिंग एवं स्कॉफफोल्डिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदक के पास 10वीं के साथ संबंधित क्षेत्र में आईटीआई एवं तीन साल तक का अनुभव भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन वॉक इन सेलेक्शन के जरिए होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को निर्धारित तारीखों एवं समय पर उपस्थित रहना होगा। वॉक इन सेलेक्शन का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को अपना आवेदन फॉर्म, वॉक इन सेलेक्शन के दिन ही सीएसएल मुंबई शिप रिपेयर यूनिट में लगाए गए ड्रॉप बॉक्स में जमा करना है।  

यह भी पढ़ें:

HAIC Recruitment 2022: हरियाणा सरकार की कंपनी में मैनेजर पदों पर भर्तियां, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, शाहजहांपुर में 292 वृद्धजन व दिव्यांगों घर बैठे 12 फरवरी को करेंगे मतदान

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर