उत्तर प्रदेश. उत्तर प्रदेश में आगामी वर्ष चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में पार्टियों ने अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है. चाहे कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी या भारतीय जनता पार्टी हर पार्टी ही यूपी चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में बेरोजगारी कम करने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना CM Swarojgaar Yojna लांच की है.

इन लोगों को मिलेगा मुख्यमंत्री युवा स्वरोज़गार योजना का लाभ

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले योगी सरकार ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना लॉच की है, इस योजना के तहत दसवीं पास के छात्र पच्चीस लाख तक का लोन ले सकेंगे. इस योजना का लाभ 18 से 40 साल तक के युवक उठा सकेंगे. इस योजना का लाभ उठाने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की ऑफिशियल वेबसाइट diupmsme.upsdc.gov.in  पर जाकर आवेदन करना होगा, इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को दसवीं पास होना चाहिए, और किसी भी वित्तीय संसथान का डिफॉलटर नहीं होना चाहिए.

इस योजना के तहत 2 तरह से लोन दिए जाएंगे- सर्विस सेक्टर और इंडस्ट्रियल सेक्टर. दोनों सेक्टर के लिए लोन की राशि अलग-अलग तय की गई है. सर्विस सेक्टर के तहत 10,000 रूपये का लोन दिया जाएगा, वहीं इंडस्ट्रियल सेक्टर के तहत 25,000 रूपये तक का लोन दिया जाएगा. योगी सरकार ने चुनाव को देखते हुए बेरोज़गारी कम करने के लिए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना लांच की है.

यह भी पढ़ें:

Corona threat in Punjab: पंजाब के स्कूल में कोरोना विस्फोट, 13 बच्चे हुए संक्रमित

New Strain Of Covid-19 : कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट, 29 नवंबर को DDMA की अहम बैठक