CLAT 2020 Result: क्लैट 2020 रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की तरफ से कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 रिजल्ट (CLAT 2020) आज सोमवार यानी 5 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा. क्लैट 2020 रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की तरफ से यूजी और पीजी लॉ एंट्रेंस एग्जाम दोनों के रिजल्ट आज जारी किए जाएंगे. CLAT 2020 के लिए कुल 75183 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. क्लैट 2020 एग्जाम का आयोजन सितंबर महीने में किया गया था. पहले एग्जाम का आयोजन मई महीने में किया जाना था. लेकिन कोरोना के चलते परीक्षा को टाल दिया गया था. उम्मीदवारों को सलाह है कि काउंसलिंग से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

CLAT 2020 Result ऐसे करें डाउनलोड

क्लैट 2020 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CLAT 2020 Result पर क्लिक करें.

CLAT 2020 Result लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

एग्जाम क्लियर करने वालों को एडमिशन लेने के लिए काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. काउंसलिंग का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. कोरोना महामारी के चलते एक सीट के लिए बुकिंग राशि आधी हो गई है. अब, छात्रों को एक सीट बचाने के लिए बुकिंग राशि के रूप में 25,000 रुपये का भुगतान करना होगा जो उन्हें आवंटित किया गया है. यह भी शिक्षण शुल्क के साथ एडजस्ट होगा.

सशस्त्र सीमा बल में एसआई, एएसआई और हेड कांस्टेबल के 181 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

UPSSSC Recruitment 2020: UPSSSC ने 1900 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @upsssc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर