नई दिल्ली. CLAT 2019: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2019 की आवेदन प्रक्रिया रविवार 13 जनवरी से शुरू हो चुकी है. लॉ की पढ़ाई करने वाले इच्छुक कैंडिडेट कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है. आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 है. भारत के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर इंट्रेस टेस्ट आयोजित किया जाता है.

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन लेवल पर आयोजित होने वाले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2019) की परीक्षा मार्च में आयोजित होनी प्रस्तावित है. 12 मार्च को कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की परीक्षा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी कटक में आयोजित होनी है. इस परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में जारी किया जा सकता है. जिसके स्कोर के अनुसार मेरिट लिस्ट बना कर लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाएगा.

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2019 आवेदन करने की प्रक्रिया (CLAT 2019 Application Process)

1. आवदेक सबसे पहले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट की आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in पर जाएं.
2. अपने ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करें.
3. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में आपका में प्रोविजन रजिस्ट्रेशन नंबर और पास वर्ड बन जाएगा.
4 प्रोविजन रजिस्ट्रेशन नंबर और पास वर्ड बनने की जानकारी आप तक ईमेल या एसएमएस के जरिए मिलेगी.
5. इस प्रोविजन रजिस्ट्रेशन नंबर और पास वर्ड के जरिए अपना आवेदन फॉर्म भरें.

भारत के शीर्ष कानूनी यूनिवर्सिटियों से वकालत की पढ़ाई करने के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को पास करना आवश्यक होता है. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स आवेदन के दौरान डेट ऑफ बर्थ, नाम, जेंडर, शैक्षणिक जानकारी समेत अन्य जानकारियों को बड़े ही ध्यान से सबमिट करें. ताकि आवेदन फॉर्म में कोई चूक न हो.   

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App