July 18, 2024
  • होम
  • 16 जून को सिविल सेवा परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम, मेट्रो सेवाएं सुबह 6:00 बजे से

16 जून को सिविल सेवा परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम, मेट्रो सेवाएं सुबह 6:00 बजे से

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 14, 2024, 8:19 pm IST

DMRC: इस रविवार, 16 जून, 2024 को सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा आयोजित की जा रही है। UPSC द्वारा आयोजित इस महत्वपूर्ण परीक्षा को ध्यान में रखते हुए, मेट्रो ट्रेन सेवाओं में विशेष बदलाव किए गए हैं। आमतौर पर रविवार को सुबह 8:00 बजे शुरू होने वाली मेट्रो सेवाएं इस रविवार को सुबह 6:00 बजे से शुरू होंगी।

परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए मेट्रो सेवा

सिविल सेवा परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मेट्रो ने यह व्यवस्था की है। इस बदलाव से परीक्षा केंद्रों पर समय से पहुंचने में परीक्षार्थियों को काफी मदद मिलेगी।

फेज-III सेक्शन पर लागू होगा बदलाव

यह बदलाव मेट्रो के फेज-III सेक्शन पर लागू होगा। इससे इन रूटों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी, जो इस विशेष दिन पर यात्रा कर रहे होंगे। मेट्रो प्रशासन ने सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे इस बदलाव को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Image

यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

इस विशेष व्यवस्था के संबंध में मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे इस बदलाव की जानकारी अन्य लोगों तक भी पहुंचाएं ताकि किसी को भी असुविधा न हो। परीक्षार्थियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण सूचना है, जिससे वे समय पर अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच सकें।

इस निर्णय से न केवल परीक्षार्थियों को बल्कि अन्य यात्रियों को भी लाभ होगा, जो इस दिन मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने वाले हैं। मेट्रो प्रशासन का यह कदम सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगा।

 

ये भी पढ़ें: जयपुर में विदेशी महिला से ठगी: 300 रुपये का पत्थर 6 करोड़ में बेचा, आरोपी फरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन