नई दिल्ली. फौज में नोकरी करने का जज्बा रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स CISF द्वारा असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ASI के कुल 647 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CISF की ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता एवं शर्तें

ASI के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। एक अगस्त 2021 तक 18 से 35 साल की आयु वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया पांच चरणों में आयोजित होगी। जिसमें पहले चरण में उम्मीदवार का सर्विस रिकॉर्ड, दूसरे चरण में लिखित परीक्षा, तीसरे चरण में फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, चौथे चरण में फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और पांचवे यानि आखिरी चरण में मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा।  

ये रहेंगे मापदंड

भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई Height- 170 CM और सीना Chest 80-85 CM होना चाहिए। जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए लंबाई – 157 CM निर्धारित की गई है।

लास्ट डेट और सैलरी

वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 5 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बात करें सैलरी की तो सिलेक्ट होने वाले अभ्यर्थियों को वेतन के रूप में 40 हजार रुपये प्रतिमाह तक दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

UKSSSC JE Recruitment 2022: उत्तराखंड जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन के लिए कुछ ही दिन शेष, जल्द करें अप्लाई

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE