नई दिल्लीः CISF recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने हेड कांस्टेबल (पुरुष) के 429 पदों पर भर्तियां जारी की है जिसके लिए आवेनदन आमंत्रित किए गए हैं. उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर नियुक्त किए गए उम्मीदवार सातवें वेतन आयोग के तहत पेंशन के हकदार होंगे. सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवार 21 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं और ये आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2019 तक है.

CISF recruitment 2019: आवेदन शुल्क
सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल पदों पर ऑनलाइन आवेदन की फीस जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये निर्धारित की गई है. जिसका भुगतान ऑनलाइन चालान, डेबिट या क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है.

CISF recruitment 2019: वेतनमान
सीआईएसएफ के हेड कांस्टेबल पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स में लेवल -4 के मुताबिक 25500 हजार रुपये मूल वेतन दिया जाएगा इसके साथ ही 2400 रुपये का ग्रेड पे और साथ ही केंद्रीय को सामान्य और स्वीकार्य भत्ते भी दिए जाएंगे.

CISF recruitment 2019: चिकित्सा परीक्षा से पहले उम्मीदवार को तीन चरणों को पार करना होगा.
1. पीएसटी, प्रलेखन
2. ओएमआर/कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा जो दो द्विभाषी अर्थात् हिंदी और अंग्रेजी में होगी
3. स्किल टेस्ट (टाइपराइटिंग टेस्ट)

इन तीनों परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के बाद उम्मीदवार को फिजिकल टेस्ट में भी पास होना होगा जिसके बाद उसको मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. जिसके बाद उम्मीदवार की नियुक्ति हो जाएगी. 

RPSC Sanskrit Teacher Recruitment 2019: आरपीएससी संस्कृत शिक्षक भर्ती परीक्षा डेटशीट जारी, @rpsc.rajasthan.gov.in पर ऐसे देखें

RRB ALP Technician Group C Recruitment: इंतजार खत्म, गुरुवार को जारी होंगे आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड

One response to “CISF recruitment 2019: सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल के पद पर 429 भर्तियां जारी @cisf.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App