नई दिल्ली. CISF GD Constable Recruitment 2019, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) 300 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स में जाने के उम्मीदवारों के पास बेहतरीन मौका है. योग्य और इच्छुक महिला और पुरुष उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान दें सीआईएसएफ ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत करेगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 17 दिसंबर 2019 है जबकि नॉर्थ ईस्ट रीजन में रहने वाले अभ्यर्थियों के लिए एप्लीकेशन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2019 है.

इन पदों पर अप्लाई करने वाले महिला और पुरुष कैंडिडेट्स को सम्बंधित खेल के ट्रायल के लिए आना होगा. शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को प्रोफेंसी टेस्ट में 40 फीसदी मार्क्स लाना अनिवार्य है. इसके बाद प्रोफेंसी टेस्ट के आधार पर मैरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसके अलावा पिछले टूर्नामेंट के दौरान कैंडिडेट्स की क्या उपलब्धि रही. इससे बाद चयनित कैंडिडेट्स का मेडिकल होगा.

CISF GD Constable 2019 महत्वपूर्ण तिथियां

फॉर्म भरने की अंतिम तारीख- 17 दिसंबर 2019

नॉर्थ ईस्ट के कैंडिडेट्स के अप्लाई करने की अंतिम तारीख- 24 दिसंबर 2019

CISF GD Constable 2019 वैकेंसी डिटेल

कॉन्सटेबल जीडी पदों की संख्या- 300 पद

सीआईएसफ पदों पर भर्ती करने के लिए कैंडिडेट्स कम से कम इन खेलों से सम्बंध रखता हो- एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, जिमनास्टिक्स, फुटबॉल, हॉकी, हैंडबॉल, जूडो, कबड्डी, शूटिंग, स्विमिंग, वॉलीवॉल, वेट लिफ्टिंग, रेसलिंग, ताइक्वांडो शामिल हैं.

आयु सीमा

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 वर्ष और अथिकतम आयु 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

शैक्षिक योग्यता

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता एथलेटिक्स में राज्य, राष्टीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के अलावा किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

वेतनमान

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के पदों पर सिलेक्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स को प्रतिमाह 25, 500  रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक का वेतन प्रतिमाह दिया जाएगा. 

Also Read:

OPSC Junior Assistant Admit Card 2019 Released: ओपीएससी जूनियर असिस्टेंट एडमिट कार्ड 2019 जारी, opsconline.gov.in पर करें डाउनलोड

OPSC Junior Assistant Admit Card 2019 Released: ओपीएससी जूनियर असिस्टेंट एडमिट कार्ड 2019 जारी, opsconline.gov.in पर करें डाउनलोड

NEET UG 2020 Application Form: नीट 2020 के लिए 2 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन, जानें एप्लिकेशन फॉर्म से जुड़ी पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App