नई दिल्ली. CISF Constable Final Result 2017: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल ड्राइवर के लिए आयोजित एग्जाम का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन अभ्यर्थियों को CISF Constable Final Result 2017 का इंतजार था, वे ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. केंद्रीय ओद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने कॉन्स्टेबल ड्राइवर और डीपीसीओ पोस्ट के लिए साल 2017 में आयोजित परीक्षाओं का फाइनल रिजल्ट जारी किया है. अभ्यर्थी इस रिजल्ट का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल ड्राइवर और डीपीसीओ पोस्ट के लिए चयनित अभ्यर्थियों की क्षेत्रीय सूची (provincial list) भी वेबसाइट पर जारी की गई है. सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल ड्राइवर फाइनल रिजल्ट 2017 लिस्ट में रॉल नंबर के अनुसार अभ्यर्थियों का नाम है.

सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल ड्राइवर और डीपीसीओ पोस्ट के लिए चयनित अभ्यर्थी अब सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल मेडिकल एग्जाम 2019 में हिस्सा लेंगे. अधिकारियों ने बताया है कि चयनित अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड 25 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा. सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

ऐसे चेक करें CISF Constable Final Result 2017
– केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल ड्राइवर और डीपीसीओ पोस्ट के लिए जिन अभ्यर्थियों ने एग्जाम में हिस्सा लिया था, वे रिजल्ट देखने के लिए सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाएं.
-इसके बाद होमपेज पर अभ्यर्थियों को list of provincially selected candidates for Medical Examination for the post of Driver and DCPO-2017 लिंक दिखेगा.
– इस लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी कंट्रोल और एफ (control and F) बटन दबाएं और उसमें सर्च बॉक्स में अपना रोल नंबर डालें.
-इसके बाद अभ्यर्थियों को उनका रिजल्ट दिखेगा. रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

मालूम हो कि सीआईएसएफ ने कॉन्स्टेबल/ड्राइवर पोस्ट की 344 वैकेंसी और कॉन्स्टेबल/ड्राइवर सह पंप ऑपरेटर (डीसीपीओ) की 103 वैकेंसीज के लिए अप्लिकेशन मंगाया था जिसमें करीब 5 लाख स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था.

Rohit Shekhar Death Case: एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत का मामला उलझा, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया हत्‍या का केस

Poorva Express derails In Kanpur: हावड़ा से दिल्ली आ रही पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर के पास पटरी से उतरी, हादसे में 25 लोग घायल, कई ट्रेनें रद्द

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App