नई दिल्ली. CISF Constable Driver Result 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) 2019 कांस्टेबल और ड्राइवर एग्जाम का रिजल्ट मार्च में जारी कर सकता है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की परीक्षाएं 17 फरवरी 2019 को विभिन्न एग्जाम सेंटरों पर आयोजित की गई थी. सीआईएसएफ कास्टेबल और ड्राइवर एग्जाम के लिए देश भर से लाखो की संख्या में अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सीआईएसएफ 2019 कांस्टेबल एग्जाम और ड्राइवर एग्जाम रिजल्ट जारी करने के बाद कट-ऑफ जारी करेगा. लिखित एग्जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की ऑफिशियल रिपोर्ट्स की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल 447 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीआईएसएफ फाइनल रिजल्ट लिखित एग्जाम, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद जारी किया जाएगा.

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो लिखित एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जाएगा. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

CISF Constable Driver Result 2019: सीआईएसएफ कांस्टेबल ड्राइवर रिजल्ट 2019 कैसे करे चेक

– सीआईएसएफ कांस्टेबल और ड्राइवर एग्जाम 2019 में शामिल अभ्यर्थी सबसे पहले सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जाएं.
– केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.in पर जानें के बाद कांस्टेबल एंड ड्राइवर एग्जाम 2019 रिजल्ट पर क्लिक करें.
– अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें.
– सीआईएसएफ कांस्टेबल और ड्राइवर एग्जाम 2019 रिजल्ट (CISF Constable Driver Result 2019) आपके सामने होगा.
– सीआईएसएफ कांस्टेबल और ड्राइवर एग्जाम 2019 रिजल्ट डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी आपको जरूरत पड़ेगी.

UPSC IFS Exam 2019: यूपीएससी इंडियन फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम नोटिफिकेशन 2019 रिलीज, जानें पूरी डिटेल्स @upsc.gov.in

CWC Recruitment 2019: 571 पदों पर निकली सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी, @cewacor.nic.in पर ऑनलाइन करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App