नई दिल्ली. CISF ASI LDCE Recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जाम (LDCE) के माध्यम से असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 1,314 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में एएसआई पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर है. वहीं एएसआई पदों पर लिए भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2020 को किया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट (PET) और मेडिकर एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

How To Apply For CISF ASI Post: सीआईएसएफ असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisf.gov.in पर जाएं.
  • केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की ऑफिशियल वेबसाइट होमपेज पर ही CISF ASI LDCE Recruitment 2019 पर क्लिक करें.
  • इसके बाद उम्मीदवार CISF ASI LDCE Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करें;
  • उम्मीदवार आवेदन फॉर्म को भरें और फीस का भुगतान करें.
  • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

CISF ASI LDCE Recruitment 2019 Eligibility Criteria: सीआईएसएफ एएसआई एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

आयु सीमा– सीआईएसफ में सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष है. वहीं एससी, एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है. आयु सीमा 1 अगस्त 2019 तक काउंट की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएश की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास पांच वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

LIC Assistant Pre Result 2019 Declared: एलआईसी असिस्टेंट प्री एग्जाम रिजल्ट 2019 हुआ जारी, licindia.in पर करें चेक 

DRDO CEPTAM Admit Card 2019: डीआरडीओ सीईपीटीएएम एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड drdo.gov.in 

BECIL Recruitment 2019: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में बंपर 3895 पदों पर निकली वैकेंसी, इन स्टेप्स से करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App