नई दिल्ली. CISF ASI LDCE Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीआईएसएफ एएसआई एलडीसीई भर्ती परीक्षा 2019 के लिए आवेदन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर जल्द आवेदन कर लें. क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 नवंबर 2019 है. ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि वह जल्द आवेदन कर लें. CISF ASI LDCE Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जाम (LDCE) में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. सीआईएसएफ एएसआई भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 1314 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. वहीं उम्मीदवार का अंतिम चयन लिखित परीक्षा पीएसटी, पीईटी और डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. सीआईएसएफ की तरफ से लिखित परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2020 को किया जाएगा.

CISF ASI LDCE Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

सीआईएसएफ एएसआई एलडीसीई भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.

इसके साथ ही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित मानकों के अनुसार उम्रसीमा में छूट मिलेगी.

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल इफीसिएंसी टेस्ट और डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

CISF ASI LDCE Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CISF ASI LDCE Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

CISF ASI LDCE Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

IBPS So Prelims Admit Card 2019: आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड इस सप्ताह होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.ibps.in

UGC NET December 2019 Answer Key: यूजीसी नेट दिसंबर 2019 आंसर की जल्द होगी जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.ugcnet.nta.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर