CIL MT Admit Card 2020 Released: सीआईएल एमटी एडमिट कार्ड 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) की आधिकारिक वेबसाइट coalindia.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. CIL MT Exam 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि कोल इंडिया लिमिटेड की तरफ से मैनेजमेंट ट्रेनी एग्जाम 2020 का आयोजन 27 फरवरी और 28 फरवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत मैनेजमेंट ट्रेनी के 1326 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडटे के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

CIL MT Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

सीआईएल एमटी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट coalindia.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CIL MT Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

CIL MT Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

सीआईएल एमटी ऑनलाइन एग्जाम में 2 पेपर होंगे. दोनों पेपर 100-100 अंकों के होंगे. दोनों पेपर में 100-100 प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर 1 में जीके, रिजनिंग, गणित और अंग्रेजी से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं पेपर 2 में प्रोफेशनल नॉलेज से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया शामिल नहीं होगी. पेपर हिंदी और अँग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा. एग्जाम 3 घंटे का होगा. लिखित परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका मिलेगा.

BARC Admit Card 2020: BARC एडमिट कार्ड 2020 जारी, barc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

MSSC Recruitment 2020: महाराष्ट्र एमएसएससी में सिक्योरिटी गार्ड के 7,000 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई @mahasecurity.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App