नई दिल्ली: काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (CHES) ओडिशा 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स और वोकेशनल कोर्स का रिजल्ट 21 जून को जारी करेगा. ओडिशा स्कूल ऑफ मास एजुकेशन मिनिस्टर समीर दास ने बुधवार को कहा कि सीएससीई शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे रिजल्ट जारी करेगा. कैंडिडेट अपने नंबर बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.chseodisha.nic.in. पर जाकर चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि 2,35,183 छात्रों ने आर्ट्स स्ट्रीम से एग्जाम दिया है जबकि 27,278 छात्रों ने कॉमर्स स्ट्रीम से एग्जाम दिया है. सीएचएसई ने 7 मार्च से 30 मार्च के बीच इन परीक्षाओं का आयोजन किया था.

इससे पहले बोर्ड की काउंसिल ने तय किया था कि 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जून के पहले हफ्ते में जारी करेंगे लेकिन चक्रवाती तूफान फैनी की वजह से रिजल्ट जारी करने में देर हो गई. पिछले साल 9 जून को बोर्ड ने आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया था. इससे पहले तीन जून को सीएसएससी ने साइंस का रिजल्ट जारी किया था जिसमें रिकॉर्ड 72.33 फीसदी बच्चे पास हुए थे. 

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान फानी की वजह से कई एग्जाम की डेट में बदलाव किए गए. भुवनेश्वर में फानी की वजह से ही एम्स की परीक्षा की तारीख भी बदलनी पड़ी. यही नहीं नीट एग्जाम की तारीख को भी तूफान फानी की वजह से बदलना पड़ा था क्योंकि उस दौरान राज्य में इतने बुरे हालात थे कि कोई एग्जाम के बारे में सोच भी नहीं सकता था. चक्रवाती तूफान फानी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में काफी उत्पात मचाया था लेकिन ओडिशा में इसका असर कुछ ज्यादा ही होता है.

OJEE Result 2019 Declared: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी, www.ojee.nic.in पर चेक करें अपना परिणाम

CHSE Odisha +2 Result 2019 Date: ओडिशा बोर्ड आज जारी नहीं करेगा 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम, इस हफ्ते रिजल्ट घोषित होने की संभावना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App