रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस ने 215 पदों पर कांस्टेबल और डाटा इंट्री ऑपरेटर की भर्ती निकाली हैं. इस वैकेंसी के लिए जो उम्मीदवार पिछले काफी समय से पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए सुनहरा मौका है. छत्तीसगढ़ पुलिस में आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 14 जून है.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने 215 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें काफी सारी पोस्ट शामिल हैं लेकिन कांस्टेबल और डाटा ऑपरेटर का पद खास तौर पर शामिल हैं. इस पद के लिए आवदेन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की होनी जरूरी है. इसके इत्तर उम्मीदवार को टाइपिंग की स्पीड भी बेहतर होनी चाहिए.

विभिन्न पदों पर निकली इन भर्तियों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 38 साल तक के बीच में होनी चाहिए. 38 साल की उम्र से ज्यादा के लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं. वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को छूट का प्रावधान भी दिया है. इस पदों की भर्ती के लिए लिए उम्मीदवार को फिजिकल टेस्ट और लिखित एग्जाम पास करना होगा.

छत्तीसगढ़ में ही इन पदों के लिए भर्ती होगी. इसके लिए हर पद के हिसाब से सेलेरी होगी. कांस्टेबल के लिए 19500 से 62000 और कांस्टेबल(एमटी)/डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 22400 से 71200 रुपये तक होगी. इस पद के आवेदन के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये,  एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.

ऐसे करें आवेदन (CG Police 2018 Recruitment)

इस पद के लिए एप्लाई करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.cgpolice.gov.in पर जाएं.

बिना IAS परीक्षा पास किए केंद्र में संयुक्त सचिव बनने का मौका दे रही है मोदी सरकार, ऐसे करें अप्लाई

एयर इंडिया ने निकाली बंपर भर्ती, 12वीं पास उम्मीदवार भी कर सकते हैं आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App