Saturday, August 13, 2022

Chhattisgarh Universities closed: छत्तीसगढ़ में बंद हुए कॉलेज-यूनिवर्सिटी, परीक्षाओं को लेकर ये है निर्देश

छत्तीसगढ़. राज्य में सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों Colleges & Universities को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण ये फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने इस बाबत निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी शैक्षिक संस्थानों में ऑफलाइन कक्षाएं offline classes तत्काल बंद कर दी जाएं। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं online classes चलाई जा सकती हैं।

एक तिहाई स्टाफ रहेगा उपस्थित

कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद करने का फैसला आने के बाद राज्य के सभी शिक्षण संस्थान केवल ऑनलाइन क्लासेस ही करा पाएंगे। इसके लिए कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों को रोस्टर पद्धति अपनाते हुए केवल एक तिहाई संख्या में ही उपस्थित रहने की अनुमति होगी। राज्य सरकार का ये आदेश नया आदेश आने तक लागू रहेगा।

हाइब्रिड मोड में होंगी परिक्षाएं

राज्य सरकार ने फिलहाल परीक्षाएं हाइब्रिड मोड hybrid mode में कराने के निर्देश दिए हैं। यानि इस बात का निर्णय संस्थानों पर ही छोड़ा गया है कि वे परीक्षाएं ऑनलाइन मोड या ऑफलाइन दोनों तरह से करा सकते हैं। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय कब से खुलेंगे या परीक्षाएं कब होंगी इस बारे में कुछ ही समय में जानकारी दी जाएगी।

सभी स्कूल पहले से बंद हैं

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल पहले ही बंद करा दिए गए थे। हालांकि स्कूलों को बंद और खोलने का फैसला राज्य सरकार ने जिला प्रशासन पर यह कहत हुए छोड़ दिया था कि वे अपने क्षेत्र में कोरोना की स्थिति को देखते हुए फैसला लें।

यह भी पढ़ें: 

UKSSSC Police Constable Recruitment 2022: उत्तराखंड पुलिस में 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, 81000 तक होगी सैलरी

Khichdi Fair of Gorakhnath Temple : गोरखनाथ मंदिर का खिचड़ी मेला, त्रेतायुग से जारी है परंपरा

 

 

Latest news