रायपुर. Chhattisgarh CGBSE 10th Result 2019 Declared: छत्तीसगढ़ बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) 10 रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgbse.nic.inwww.indiaresults.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) 10वीं की परीक्षा में किसी प्रकार की नकल न हो इसके लिए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया था. लगभग सभी सेंटरों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. इसके अलावा बोर्ड ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील सेंटरों या नक्सल प्रभावित वाले परीक्षा सेंटरों पर सीआरपीएफ कि भी मदद ली गई थी.

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं रिजल्ट कैसे करें डाउनलोड : CGBSE Class 10th Result 2019 How to Download

  • छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं की परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgbse.nic.inwww.indiaresults.com पर जाएं.
  • छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.cgbse.nic.inwww.indiaresults.com पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर करें.
  • छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं रिजल्ट डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) की तरफ से 10वीं और 12वी परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 23 मार्च के बीच आयोजित की गई थी और बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ घोषित किया है.

Indian Railway Recruitment 2019: भारतीय रेलवे में कई मेडिकल पदों पर वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया

UPSC NDA NA Final Result 2019: यूपीएससी एनडीए और एनए का फाइनल रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर देखें मेरिट लिस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर