Chhattisgarh Board Exam 2022

छत्तीसगढ़ : Chhattisgarh Board Exam छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education, CGBSE) ने एक अहम नोटिस जारी की है. इस नोटिस में स्टूडेंट्स को असाइनमेंट जमा करने की बात कही गई है. CGBSE ने कक्षा 0वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम के लिए 6 असाइनमेंट जारी किए गए है. इसमें से 2 असाइनमेंट को पूरा करके जमा करना जरुरी है.

असाइनमेंट जमा करना अनिवार्य

छत्तीसगढ़ बोर्ड के सचिव व्हीके गोयल ने कहा की अगर छात्र असाइनमेंट को कम्पलीट कर जमा नहीं करते है तो वे परीक्षा में नही दे पाएंगे. आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से शुरू होंगी. फ़िलहाल बोर्ड एग्जाम में असाइनमेंट के अंक जुड़ेंगे या नहीं इसपर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. प्रो व्हीके गोयल ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना के कारण 10वीं बोर्ड की परीक्षा नहीं ली गई थी. और छात्रों को मार्क्स असाइनमेंट के आधार पर ही दिया गया था. वहीँ 12वीं बोर्ड परीक्षा छात्रों ने घर बैठकर दिया था.

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस साल छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन लेने का निर्णय लिया है. इसके लिए टाइम टेबल भी दिसंबर में जारी कर दी गई थी. आगे अगर कोरोना संक्रमण की दर नियंत्रण में रहती है तो परीक्षा ऑफलाइन ही ली जाएगी. इस बार की सिलेबस में भी 30 प्रतिशत तक की कटौती के साथ एग्जाम लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

SHARE