छत्तीसगढ. CGSOS Open School Avsar Exam Result 2019 Declared: छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल अवसर एग्जाम रिजल्ट 2019 के जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल ने ओपन स्कूल अवसर एग्जाम 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट www.cgsos.co.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि इसी वर्ष 13 अगस्त से 31 अगस्त 2019 के बीच हुए ओपन स्कूल अवसर एग्जाम 2019 में कुल 26087 छात्रों ने हिस्सा लिया था. माध्यमिक परीक्षाओं में कुल 13,895 छात्र और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में 12,192 छात्र उपस्थित हुए थे. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, रोल नंबर और जन्म की तारीख की जरूरत पड़ेगी. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इसकी मदद से डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को सलाह है कि रिजल्ट के बारे में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. वेबसाइट पर रिजल्ट के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

CGSOS Open School Avsar Exam Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल अवसर एग्जाम रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट www.cgsos.co.in पर नजर बनाए रखें.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CGSOS Open School Avsar Exam Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

IBPS RRB PO Prelims Scorecard 2019: आईबीपीएस आरआरबी पीओ स्केल-1 स्कोरकार्ड जारी, डाउनलोड www.ibps.in

GATE 2020 Registration Date Extended: गेट 2020 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आगे बढ़कर हुई 26 सितंबर, यहां जानें कैसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर