रायपुर. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल या छत्तीसगढ़ व्यापम ने एमएससी नर्सिंग और पोस्ट-बेसिक नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी किए गए हैं. जिन सभी उम्मीदवारों ने परीक्षा में बैठने के लिए पंजीकरण करवाया है वो आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

सीजी पीईबी 23 जून को दोनों प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करने वाला है. एमएससी नर्सिंग या एमएससीएन19 सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसके बाद पोस्ट-बेसिक नर्सिंग परीक्षा या पीबीएन19 परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से 4.15 बजे तक आयोजित की जाएगी. दोनों परीक्षाएं रायपुर और बिलासपुर में आयोजित की जाएंगी. उम्मीदवारों को सुरक्षा जांच प्रक्रिया से गुजरने के लिए परीक्षा से कम से कम एक घंटे पहले रिपोर्ट करना चाहिए.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के माध्यम से परीक्षा केंद्र से जुड़े विस्तृत नियमों को पड़ सकते हैं. परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को 20 मई से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा जिसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक निष्क्रिय हो जाएगा. दोनों परीक्षाओं के एडमिट कार्ड को एमएससी नर्सिंग और पोस्ट-बेसिक नर्सिंग के लिए सीधे लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है.

दोनों परीक्षाओं की अधिसूचना अप्रैल में जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया 12 मई 2019 तक चली थी बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के साथ ही दोनों परीक्षाओं की अधिसूचना जारी कर दी गई थी, जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

सीजी पीईबी एमएससी नर्सिंग और पोस्ट-नर्सिंग प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाएं.
संबंधित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
लॉग-इन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें.
एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुलेगा. इसे डाउनलोड करके प्रिंट करें.

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड प्रिंट जरूर निकालना होगा. एडमिट कार्ड के बिना किसी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Periyar University Result 2019: पेरियार यूनिवर्सिटी यूजी/पीजी का रिजल्ट 17 जून को हो सकता है जारी, www. periyaruniversity.ac.in पर करें चेक

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2019 Schedule: आरएसएमएसएसबी राजस्थान कर्मचारी चयन भर्ती परीक्षा 2019 की तारीख घोषित, जानें कब है एग्जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App