रायपुर. CG Teacher Results 2019: छत्तीसगढ़ स्टेट प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CGPEG) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए आयोजित की गई परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. छत्तीगढ़ टीचर एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए पूरा स्टेप दिया है. छत्तीसगढ़ टीचर की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को सलाह है को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें, क्योंकि विभाग द्वारा रिजल्ट कुछ दिन बाद ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ व्यापम की तरफ से मैथ्समैटिक, फिजिक्स, केमेस्ट्री और बायोलॉदजी पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम 14 जुलाई को आयोजित किया गया था. जबकि विभाग ने एग्जाम आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर 27 जुलाई को जारी किया था. आपको बता दें कि विभाग ने सभी कैटेगरी से चयनित हुए टॉप 10 अभ्यर्थियों का लिस्टा जारी किया है. गौरतबल हो कि छत्तीसगढ़ टीचर भर्ती के तहत कुल 14,577 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

छत्तीसगढ़ व्यापम टीचर रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड : CG Teacher Results 2019 How to Download

  • छत्तीसगढ़ व्यापम टीचर रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • छत्तीसगढ़ टीचर रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • छत्तीसगढ़ व्यापम टीचर रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

UPTET 2019 Notification: यूपी टीईटी 2019 एग्जाम नोटिफिकेशन इस सप्ताह हो सकता है जारी, चेक लेटेस्ट अपडेट www.upsessb.org

Bihar STET 2019 Application Date Extended: बिहार बोर्ड ने 3 अक्टूबर तक बढ़ाई एसटीईटी आवेदन तारीख, यहां जानें पूरी डीटेल्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर