नई दिल्ली. नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी (NOU) बिहार B.Ed डिस्टेंस एजुकेशन एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट आज घोषित कर सकती है. इस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cetbeddistance.com पर जारी होगा. जिन छात्रों ने इस परीक्षा को दिया था वह इस परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट cetbeddistance.com पर जाकर देख सकते हैं. इस रिजल्ट के लिए आप ऑफिशियल साइट पर जाकर इसका नोटिफिकेशन भी चेक कर सकते हैं.

बिहार बीएड डिस्टेंस एजुकेशन एंट्रेंस एग्जाम 17 मार्च 2019 को आयोजित किया गया था. इस परीक्षा में 9000 छात्र उपस्थित हुए थे, यह रिजल्ट पहले 13 अप्रैल को जारी होने थे लेकिन किसी कारण यह जारी नहीं हो पाए थे. इस परीक्षा की काउंसलिंग प्रक्रिया 25 अप्रैल को होगी जिसके बाद ही छात्रों के चयन का पता लगेगा. बिहार B.Ed डिस्टेंस एजुकेशन एंट्रेंस एग्जाम की होने वाली परीक्षा में बीएड कोर्स के लिए कुल 1000 सीटे हैं. बीएड प्रवेश परीक्षा हर साल हर प्रदेश में आयोजित की जाती है.

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा को ऐसे ऑनलाइन करें चेक cetbeddistance.com 

1. सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट cetbeddistance.com को खोलें

2. अब सामने दिखाई दे रही वेबसाइट के होमपेज पर आपको एक लिंक CET BED 2019 (डिस्टेंस मोड) परिणाम मिलेगा इस पर क्लिक करें

3. इस रिजल्ट को देखने के लिए अब आपके सामने कुछ निर्देश दिए जाएंगे जिसमें आप बिहार सीईटी बीएड आवेदन आईडी, अपना नाम और जन्म की तारीख सबमिट करके क्लिक कर सकते हैं.

4. आपके क्लिक करते ही बिहार B.Ed प्रवेश परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा जिसमें आप अपनी गलतियों और परिणाम को चेक कर सकते हैं

5. अब आप अपने बिहार बी.एड प्रवेश परीक्षा परिणाम का प्रिंट आउट ले सकते हैं और भविष्य के लिए इसे अपने पास रख सकते हैं.

NTA NEET 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2019 परीक्षा 5 जून को, कैंडिडेट्स इन बातों का रखें ध्यान

JEE Main Results 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट 25 अप्रैल को हो सकता है जारी @jeemain.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App