नई दिल्ली. Central Railway Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेंट्रल रेलवे के जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइऩ आवेदन 25 जून से भरे जा रहे हैं. जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई 2019 है. सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी ऑफिशियल नोटिस की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. सेंट्रल रेलवे के इऩ पदों पर आवेदन करने के इच्छकु अभ्यर्थी को सलाह है कि आखिरी डेट से पहले जाकर ऑनलाइऩ आवेदन करें, क्योंकि आखिरी तारीख होते सर्वर स्लो हो जाता है जिससे अभ्यर्थियों को काफी परेशान होना पड़ता है.

सेंट्रल रेलवे जूनियर इंजीनियर के पदों पर कैसे करें आवेदन : Central Railway Jr. Engineer Post Educational Qualification

सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री सिविल इंजीनियरिंग में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होना चाहिए. इसके अलावा सेंट्रल रेलवे के जूनियर इंजीनियर पदों पर वो अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जिनके पास बीएससी की डिग्री किसी मान्याता प्राप्त यूनिवर्सिटी से है.

सेंट्रल रेलवे में जूनियर इंजीनियर पदों पर कैसे करें आवेदन : How to Apply Central Railway Jr. Engineer Post

  • सेंट्रल रेलवे में जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेनद करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • जूनियर इंजीनियर पद के लिए फॉर्म भरकर सबमिट करें.
  • सेंट्रल रेलवे जूनियर इंजीनियर पद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

सेंट्रल रेलवे के जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियो की आयु 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. सेंट्रल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. सेंट्रल रेलवे के जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 500 रुपये फीस देना पड़ेगा.

SSC CGL Tier I 2018 Result: एसएसी सीजीएल टियर- I 2018 का रिजल्ट 20 अगस्त को होगा जारी, जानें डिटेल्स

SSC GD Constable CAPF 2019 Vacancies: स्टाफ सिलेक्शन कमिशन एसएससी जीडी कॉन्सटेबल में कैसे होगा फाइनल सिलेक्शन, जानें BSF, CRPF, CISF समेत सभी फोर्स में कितनी हैं वैकेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App