नई दिल्ली. CDAC C CAT Admit Card 2019 Released: सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग, C-DAC ने C-CAT एडमिट कार्ड 2019 जारी कर दिया है. सी डैक सी कैट 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cdac.in पर जाकर C DAC CAT 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. सी डैक की ओर से सी कैट परीक्षा 8 और 15 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग इन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि CCAT I 8 दिसंबर 2019 को और CCAT II 15 दिसंबर 2019 को परीक्षा आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं. अगर उम्मीदवार लेट पहुंचता है या नहीं पहुंचता है, तो उसे फीस रिफंड नहीं की जाएगा. एडमिट कार्ड के साथ-साथ उम्मीदवार एक फोटो आईडी भी साथ ले जाएं.

How To Download C-CAT Admit Card 2019: सी कैट एडमिट कार्ड 2019 कैसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cdac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Education & Training सेक्शन पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार अब एडमिशन टैब पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार अब अपनी लॉग इन डीटेल्स की मदद से लॉग इन करें.
  • इसके बाद C-CAT 2019 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार C-CAT 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें: Gujarat GDS Result 2019 Declared: गुजरात ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस रिजल्ट जारी, www.appost.in पर करें चेक

C-CAT परीक्षा 2019 में तीन सेक्शन होंगे. ये सेक्शन A,B, C होंगे और प्रत्येक सेक्शन को 1 घंटे का होगा. उम्मीदवार द्वारा चुने गए पाठ्यक्रमों की श्रेणी के आधार पर, उन्हें या तो सिर्फ एक टेस्ट पेपर (सेक्शन A) या दो टेस्ट पेपर (सेक्शन A और सेक्शन B) या फिर तीनों टेस्ट पेपर (सेक्शन A,B,C) में शामिल होना होगा. C-CAT 2019 परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी है.

C-CAT में हर सेक्शन में 50 ऑबजेक्टिव टाइप सवार होंगे. प्रत्येक प्रश्न के संभावित चार ऑप्शन होंगे, जिनमें से केवल एक ही सही होगा. प्रत्येक सही उत्तर के लिए +3 अंक दिए जाएंगे. वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काट लिया जाएगा. सी-कैट के किसी एक सेक्शन में उम्मीदवार अधिकतम अंक 150 प्राप्त कर सकते हैं.

KTET Answer Key 2019 Released: केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा केटीईटी 2019 आंसर की जारी, ktet.kerala.gov.in पर करें चेक 

Bihar Police SI 2019 Recruitment: बिहार पुलिस में 212 एसआई पदों पर निकली वैकेंसी, भर्ती के लिए आवेदन शुरू 

NEET PG 2020: नीट पीजी 2020 आवेदन फॉर्म में सुधार प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें फॉर्म में बदलाव www.nbe.edu.in