नई दिल्ली: CBSE NEET 2018 एडमिट कार्ड, नीट परीक्षा 2018 के एडमिट कार्ड इस सप्ताह जारी होने थे लेकिन इसमें थोड़ी देरी हो सकती है. गौरतलब है कि पहले जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी होने थे. बता दें कि बोर्ड की तरफ कोई अभी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. परीक्षा के लिए जिस भी उम्मीदवार ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, वह एडमिट कार्ड जारी होने के बाद NEET की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी उम्मीदवार को पोस्ट के जरिए एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे. देशभर में 6 मई 2018 को सीबीएसई नीट परीक्षा 2018 का आयोजन किया जाएगा. ऐसी संभावना है कि इस हफ्ते एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं. एक बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद अपना और पिता का नाम, कैटेगरी, फोटोग्राफ, जन्मतिथि, साइन, परीक्षा की भाषा, सेंटर और सेंटर का देख लें. यदि आपको किसी भी तरह की कोई गलती नजर आती है तो तुरंत वेबसाइट पर जाकर संपर्क करें.

CBSE NEET 2018 एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऐसे करें डाउनलोड
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: इसके बाद साइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉग-इन करें.
स्टेप 3: एडमिट कार्ड की फाइल को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकलवा लें.

MPPSC Assistant Professor Recruitment 2018: असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर निकली वैकेंसी, सैलरी 39,100

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App