CBSE Exam Date 2022 

नई दिल्ली, CBSE Exam Date 2022  सीबीएसई की टर्म 2 की थ्योरी परीक्षा, 26 अप्रैल से होंगी. जिसकी परीक्षा की तारीख की जानकारी अब बोर्ड ने दे दी है. जिसके साथ कक्षा 10वी और 12वी की डेटशीट भी जल्द ही CBSE की आधिकारिक वेबसाइट से जारी की जाएंगी.

दो परीक्षाओं को ऑफलाइन समाप्त करने की योजना

CBSE परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया है कि महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अब बोर्ड ने दो परीक्षाओं को ऑफलाइन मोड में समाप्त करने का निर्णय लिया है. जहां दसवीं और बारहवीं के फाइनल परीक्षाओं को सीबीएसई द्वारा अब दो चरणों में आयोजित किया जा रहा है. ऐसा देश में महामारी की स्थिति को देखते हुए किया गया है.

परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 26 अप्रैल, 2022 से कक्षा 10 और 12 की टर्म -2 बोर्ड परीक्षा को ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा. बाकी डेट शीट जल्द ही cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा.

सीबीएसई टर्म 1 का रिजल्ट आने वाला है

वह सभी स्टूडेंट्स जो सीबीएसई के टर्म एक का रिजल्ट का इंतज़ार में हैं उनके लिए ये खबर रहत भरी हो सकती है. जल्द ही CBSE कक्षा 10 और 12वीं के टर्म 1 के रिजल्‍ट जारी कर सकता है. रिजल्ट आने के बाद अभियार्थी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकेंगे.

जल्द ही जारी होंगे सैंपल पेपर्स

सीबीएसई ने बताया है की इस टर्म में जिन छात्रों ने परीक्षा दी है उनके रिजल्ट में Fail या Pass टर्म न होकर अंकों में परिणाम दिया जाएगा. अंतिम रिजल्ट टर्म 2 की परीक्षा के पूर्ण होने के बाद ही जारी किया जाएगा. साथ ही सीबीएसई जल्‍द ही टर्म-2 परीक्षा के लिये सैम्‍पल पेपर जारी करेगा जो अभियार्थी आधिकरिक वेबसाइट से ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Mahabharat’s Bheem Passes away: महाभारत के भीम का 74 वर्ष की उम्र में निधन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर