नई दिल्ली: CBSE Board Exam 2019: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने उनके द्वारा मान्यता प्राप्त सभी शिक्षक संस्थानों को सर्कुलर जारी कर कहा है कि वो अध्यापकों की नियुक्ति की परीक्षा की तारीख और समय और आंकलन संबंधी तारीख चेकिंग की प्रक्रिया के दौरान कुछ तय नियमों का पालन करें. हालांकि इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर थी लेकिन बोर्ड ने तारीख को आगे बढ़ाकर 10 दिसंबर कर दिया.

इसलिए जो अंतिम तारीख दस दिसंबर कर दी गई है ताकि जिन अध्यापकों के अभी तक चेकिंग और आंकलन का काम रह गया है वो उसे पूरा कर सकें ताकि इसके बाद प्रैक्टिकल एग्जाम का काम शुरू होगा और फिर थ्योरी का काम भी समय से निपटाया जा सके जैसा की सर्कुलर में लिखा हुआ है.

टीचिंग एक्सपीरियंस यानी पढ़ाने का अनुभव फिर चाहे वो प्रिंसिपल हो, वाइस प्रिंसिपल हो, हेडमास्टर हो, पीजीटी हो या टीजीटी हो या और कोई केस हो सर्कुलर में बताया गया है कि डाटा का प्रिंटआउट यानी उसकी फोटो कॉपी सीबीएसई के संबंधित क्षेत्रिय ऑफिस में टीजरों की ज्वाइनिंग के सात दिन के भीतर जमा करें.

CBSE Board Exam 2019: आप इस तरीके से टीचर्स का डाटा सीबीएसई की साइट पर अप्डेट कर सकते हैं.

सबसे पहले उन अध्यापकों का नाम रोल से हटा दें जो अब विद्यालय में काम नहीं कर रहे हैं.

उन टीचरों का नाम रोल में शामिल करें जो अब स्कूल के साथ जुड़े हुए हैं और अध्यापन का काम कर रहे हैं

जो अध्यापक जो सब्जेट पढ़ाते हैं उसे साइट पर डालें

CBSE CTET Answer Key 2018: सीबीएसई जल्द जारी करेगा सीटीईटी आंसर की 2018, जानें पूरी डिटेल

CBSE CTET Exam 2019: अपनाएंगे ये खास टिप्स तो आसानी से क्वालीफाई होगी सीटीईटी परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App