CBSE CTET Exam 2020: सीबीएसई सीटेट परीक्षा 2020 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) न सीबीएसई सीटेट परीक्षा 2020 की नई तारीखों को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है. सीबीएसई ने ट्वीट जारी कर कहा है कि हालात समान्य होने पर सीटेट परीक्षा की नई तारीखों की सूचना दे दी जाएगी. सीबीएसई ने यह बात ट्विटर पर एक उम्मीदवार के ट्वीट के जववाब में कही है. मालूम हो कि परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले इस उम्मीदवार ने सीबीएसई को टैग कर एडमिट कार्ड जारी करने की मांग की थी. सीबीएसई ने इस पर कहा था कि जब स्थिति अनुकूल हो जाएगी तब परीक्षा की तारीख घोषित कर दी जाएगी.

बता दें कि सीबीएसई सीटेट परीक्षा 2020 पहले 5 जुलाई 2020 को आयोजित की जानी थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. इसके बात से सीबीएसई बोर्ड की तरफ से एग्जाम को लेकर कोई नया अपडेट नहीं जारी किया गया है. उम्मीद जताई जा रही है सीबीएसई सीटेट परीश्रा 2020 नवंबर या दिसंबर महीने में आयोजित की जा सकती है. मालूम हो कि सीबीएसई सीटेट परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है जुलाई और दिंसबर में.

पेपर-1 में 150 मार्क्स के 150 प्रश्न पूछे जाते हैं. इसमें चाइल्ड डेवलपमेंट एंड पेडागॉजी, लेंग्वेज 1, लेंग्वेज 2, मैथ्स, एनवायरनमेंटल स्टडीज से जुड़े 30-30 प्रश्न पूछ जाएंगे. पेपर – 2 में भी 150 मार्क्स के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें चाइल्ड डेवलपमेंट एंड पेडागॉजी, लेंग्वेज 1, लेंग्वेज 2, मैथ्स व साइंस (मैथ्स व साइंस के टीचरों के लिए) या सोशल स्टडीज/सोशल साइंस ( सोशल स्टडीज/सोशल साइंस टीचर के लिए) से जुड़े प्रश्न पूछ जाएं.

NRTI Recruitment 2020: NRTI ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के पद पर निकाली बंपर वैकेंसी, @nrti.edu.in

7th Pay Commisson: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, 23 राज्यों में बिना इंटरव्यू इन पदों पर मिलेगी सरकारी नौकरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर