CBSE CTET 2020: सीबीएसई सीटेट 2020 एग्जाम की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बयान जारी कर कहा है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 की तारीख का ऐलान अभी नहीं किया जाएगा. बोर्ड की तरफ से कहा गया है जब कोरोना को लेकर परिस्थियां सामान्य हो जाएंगी तब एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जा सकते हैं.

सीबीएसई सीटेट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे एग्जाम की तैयारी करते रहें ताकि परीक्षा होने पर अपना 100 फीसदी दे सकें. बता दें कि सीबीएसई सीटेट एग्जाम 2020 का आयोजन पहले 5 जुलाई 2020 को किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के चलते परीक्षा को टाल दिया गया था. सीबीएसई ने यह जवाब परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार के ट्वीट पर दिया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि सीबीएसई सीटेट एग्जाम 2020 डेट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलो़ड किया जाएगा.

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी कि सीटेट की परीक्षा केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए पास करना जरूरी होता है. बिना सीटेट की परीक्षा पास किए कोई भी अभ्यर्थी केंद्रीय विद्यालय में निकलने वाली भर्तियों के लिए आवेदन नहीं कर सकता है. सीटेट का सर्टिफिकेट 9 वर्षों तक वैलिड रहता है. बता दें कि बोर्ड की तरफ से अभी तक एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि तारीख का ऐलान होने के साथ ही परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा.

CBSE CTET 2020 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सीबीएसई सीटेट 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CBSE CTET 2020 लिंक पर क्लिक करें.

CBSE CTET 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Supreme Court Recruitment 2020: सुप्रीम कोर्ट ने जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @main.sci.gov.in

Indian Post Office Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने पोस्टमैन समेत अन्य पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, मिलेगी 69000 से ज्यादा सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर