CBSE CTET 2020 Admit Card: सीबीएसई सीटेट 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (CBSE) की तरफ CBSE केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

CTET July 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवार, CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव होते ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. परीक्षा कोरोना संक्रमण के चलते स्‍थगित की गई थी और अब 31 जनवरी 2021 को आयोजित की जानी है. परीक्षा पेन एंड पेपर मोड में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी और एग्‍जाम के दौरान कोरोना संक्रमण से जुड़े सभी दिशानिर्देश लागू रहेंगे.

परीक्षा के दौरान छात्रों को फेस मास्‍क पहनना और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. एडमिट कार्ड में, सभी जरूरी निर्देश दिए जाएंगे जिन्‍हें फॉलो करना जरूरी होगा. बता दें कि केन्‍द्रीय शिक्षक योग्‍यता परीक्षा (CTET) वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है. बीते वर्षों के पैटर्न के अनुसार, एडमिट कार्ड परीक्षा से 15 दिन पहले जारी किया जाता है. उम्‍मीदवार किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

CBSE CTET 2020 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CBSE CTET 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करें.

CBSE CTET 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा. 

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

IBPS SO Main Admit Card 2021: आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर मेन एग्जाम 2021 एडमिट कार्ड जारी, @ibps.in

UPSC CSE 2020: UPSC सिविल सर्विस एग्जाम 2020 रद्द करने की याचिका पर इस दिन हो सकता है फैसला, जानें सारी जानकारी