CBSE Class 10 Term 1 Result

नई दिल्ली, CBSE Class 10 Term 1 Result केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE कक्षा 10 टर्म एक के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गये हैं. लेकिन इस बार परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर अपलोड नहीं किये गए हैं. ये परिणाम सीधा संबंधित स्कूलों को मेल किये जाएंगे.

स्कूल प्रशासन से ले सकते हैं अपना रिजल्ट

इससे पहले CBSE विद्यार्थी अपने आने वाली 10वीं के रिजल्ट को लेकर कयास लगा रहे थे कि उनका टर्म एक का भी परीक्षा परिणाम पहले की तरह ही वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बोर्ड द्वारा परिणामों को संबंधित स्कूलों में मेल के ज़रिये भेज दिया गया है. स्कूल अब अपने छात्रों को उनके परीक्षा परिणाम डाउनलोड कर दे सकता है.

पूरे सेशन का फाइनल रिजल्ट आएगा

इसके अलावा 10वीं सेशन का फाइनल रिजल्ट टर्म दो की परीक्षाओं के परिणामों के बाद आएगा. जहां दोनों टर्म के एग्जाम स्कोर एक साथ सम्मिलित होंगे. जिसमें दोनो टर्म एग्‍जाम के स्‍कोर सम्मिलित होंगे. इसी के साथ कक्षा बारहवीं के परिणाम भी जल्द ही जारी किये जा सकते हैं. बताते चलें कि कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म-2 परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है. सीबीएसई जल्द ही बारहवीं के भी परिणाम जारी कर सकता है. बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं  की टर्म-2 परीक्षा 26 अप्रैल, 2022 से 15 जून, 2022 के बीच करवाई जाएगी. पहले दिन आंत्रप्रेन्योरशिप और ब्यूटी और वेलनेस का पेपर होने जा रहा है और आखरी दिन मनोविज्ञान के विषय का पेपर होगा.

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर