नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना वायरस महामारी ने सभी का जनजीवन अस्त व्यस्त किया हुआ है. लेकिन, इस बीच बड़ी संख्या में सबसे ज्यादा नुकसान छात्रों को उठाना पड़ा है. वहीं अब सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. ऐसे में छात्रों के मन में सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. जैसे सीबीएसई बोर्ड एग्जाम कब होंगे या कैसे होंगे. लेकिन, अभी तक छात्रों के किसी सवाल को कोई जवाब नहीं दिया गया है.

वैसे तो आमतौर पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीख़ों का एलान नवंबर महीने में कर दिया जाता है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस महामारी के चलते अभी तक सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी नहीं की गई हैं. ऐसे में छात्रों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. फिलहाल, अधिकांश राज्यों में सरकारों ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. लेकिन, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

बता दें कि ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि, सीबीएसई 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 की डेट शीट की घोषणा तब तक नहीं की जा सकती है जब तक कि स्कूलों को फिर से नियमित रूप से खोल नहीं दिया जाता है.  इसके अलावा कई लोग तो मई तक परीक्षा स्थगित करने के लिए शिक्षा मंत्री के पास पहुंच चुके हैं. ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि आख़िर कब तक सीबीएसई बोर्ड परीक्षा होंगी. वहीं इस विषय पर सीबीएसई का कहना है कि 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई हैं, जल्द परीक्षा की एसओपी और परीक्षा शेड्यूल जारी किया जाएगा. साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 22 दिसंबर, 2020 को शिक्षकों के साथ बातचीत करते हुए तारीखों की घोषणा कर सकते हैं.

RRB NTPC 2020: आरआरबी एनटपीसी 2020 फाइनल मॉक टेस्ट लिंक एक्टिव, जानें एग्जाम पैटर्न की जानकारी

UPSC CMSE 2020 Interview Schedule: UPSC संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2020 का इंटरव्यू शेड्यूल जारी, @upsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर