नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 2021 के लिए कक्षा 10वीं व 12वीं के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी करेगा। बोर्ड सेकेंडरी ने सभी खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि एग्जाम शेड्यूल की सभी तैयारी कर ली गई हैं। वहीं बोर्ड द्वारा शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा। वही एग्जाम से संबंधित अन्य जानकारी के लिए सीबीएसई की आधिकारीक वेबसाइट पर बने रहें।

 

अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि 2021 सीबीएसई बोर्ड एग्जाम पोस्टपोन होने की खबरें आ रही थी लेकिन ऐसा नहीं एग्जाम तय समय पर ही कराए जाएगें। वहीं पीटीआई की रिपोर्ट में त्रिपाठी ने कहा की इस सत्र में लगभग आधी पढ़ाई टेक्नोलॉजी का उपयोग कर कराई गई हैं। साथ ही टेक्नोलॉजी व एप के साथ हमारे टीचर व छात्र अवगत हो चुकें हैं। वहीं कई स्कूल ने कोर्स कराने में अच्छी ग्रोथ भी हासिल करी हैं।

 

बोर्ड सेकेटरी ने कहा की वैसे तो हर साल फरवरी मार्च में एग्जाम कराए जाते हैं। लेकिन साल 2021 में 10वीं व 12वीं बोर्ड कब कराए जाने हैं इस पर उन्होनें कोई भी बात नहीं कहीं। बस बोर्ड एग्जाम 2021 शेड्यूल पर ही वह अपनी बात रख पाएं।  

 

जानकारी के लिए बतां दें कि महाराष्ट्र व गुजरात बोर्ड ने 2021 बोर्ड परीक्षा फरवरी-मार्च में नहीं कराने का निर्णय लिया हैं। सरकार का मानना हैं कि कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा हैं। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा ही हमारी पहली प्राथमिकता हैं। इसलिए हम मई में 10वीं व 12वीं बोर्ड 2021 का आयोजन करेंगें।

 

वहीं दूसरी ओर सीबीएसई व सीआईएससीई बोर्ड 10वीं व 12वीं 2021 के एग्जाम कोर्स को कम करने पर विचार कर रहे हैं। यदि यह नहीं हो पाता तो बोर्ड 2021 एकेडमिक ईयर कम करने की भी सोच रहा हैं ताकि किसी भी स्कूल के कोर्स कम्पलीट कराने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए।  

Chhath Puja Arag Time 2020: छठ महापर्व पर इन मंत्रों के साथ शुभ मुहूर्त पर भगवान सूर्य को दे अर्ध्य, सभी मनोकामनाओं को पूरा करेंगी भगवान भास्कर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर