CBSE Board Exam 2021: कोरोना महामारी के बीच सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2021 की तारीख को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल लंबे समय से बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए शिक्षामंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने बड़ी खुशखबरी दी है. शिक्षामंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा है कि वह सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2020 की तारीखों की घोषणा 31 दिसंबर 2020 को करेंगे.

शिक्षामंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर कहा कि अब चंद दिनों बाद लाखों छात्रों को पता चल जाएगा कि उनकी बोर्ड परीक्षाएं कब से आयोजित की जाएंगी. शिक्षामंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए जरूरी सूचना सीबीएसई 2021 बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए मैं 31 दिसंबर 2021 को शाम 6 बजे घोषणा करूंगा कि उनकी परीक्षाएं कब से शुरू होंगी.

मालूम हो कि कोरोना महामारी के चलते अंधिकांश स्कूल और कॉलेज लंबे समय से बंद चल रहे हैं. ऑनलाइन क्लासेज के लिेए जरिए बच्चों को पढाया जा रहा है. इन सबके बीच कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्र सरकार ऑनलाइन ही परीक्षा ले सकती है. मार्च या अप्रैल में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित हो सकती. लेकिन अब 31 दिसंबर 2020 को सारी अटकलें दूर हो जाएंगी.

WBTET Recruitment 2021: पश्चिम बंगाल में असिस्टेंट टीचर के 16500 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, @wbbprimaryeducation.org

7th Pay Commission: UPSC ने कई विभागों में निकाली बंपर वैकेंसी, 7th पे के तहत मिलेगी सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर