CBSE Board 2021 Exam: सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखिरियाल निशंक ने आज लाइव सेशन के दौरान सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 से जुड़े छात्रों के सवालों के जवाब दिए हैं. लाइव सेशन के दौरान छात्र की तरफ से पूछे गए सवाल कि क्या सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 भी रद्द होगा का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर हालात ऐसे ही रहते हैं जो एग्जाम को रद्द करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. ट्विटर पर आयोजित इस लाइव सेशन के दौरान रमेश पोखिरयाल निशंक ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड एग्जाम ऑफलाइन मोड में ही आयोजित किए जाएंगे.

छात्रों के अन्य सवाल का जवाह देते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम का आयोजन भी स्कूल स्तर पर किया जाएगा. सिलेबस से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए शिक्षामंत्री ने कहा कि हमने अभी कक्षा 10वीं और 12वीं के सिलेबस को 50 फीसदी कम करने पर कोई फैसला नहीं लिया है. हम पहले ही सभी विषयों का 30 फीसदी सिलेबस कम कर चुके हैं.

स्कूलों के दोबारा खुलने के सवाल का जवाब देते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि देश के 17 राज्यों में दोबार स्कूल खोले गए हैं. हालांकि स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति काफी कम है. मालूम हो कि इस लाइव सेशन का आयोजन ट्विटर पर किया गया था. लाइव सेशन के दौरान रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 के साथ-साथ जेईई, नीट एग्जाम पर भी बात की और छात्रों की समस्याओं को सुनने का प्रयास किया.

UPSC IFS Mains 2020-21 Exam: यूपीएससी आईएफएस मेंस एग्जाम 2020-21 का शेड्यूल जारी, @upsc.gov.in पर करें चेक

BPSC 64th CCE 2nd Phase Interview 2020 Date: BPSC ने जारी की 64वीं परीक्षा की इंटरव्यू डेट, @bpsc.bih.nic.in पर करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर