नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई मई के तीसरे हफ्ते में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है. सीबीएसई के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, राम शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड मई के तीसरे सप्ताह में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परिणामों को घोषित कर सकता है.

सीबीएसई कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हुईं और 4 अप्रैल को खत्म हुईं. वहीं कक्षा 10 की परीक्षाएं 21 फरवरी से शुरू हुईं और 29 मार्च को खत्म हुईं. इससे पहले मंगलवार को सीबीएसई ने कक्षा 12 फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षाएं दोबारा आयोजित की जाने वाली व्हाट्सएप पर चल रही अफवाहों का खंडन किया. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, सीबीएसई ने एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि 12 वीं कक्षा की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षाओं के दोबारा आयोजित होने की सूचना जो व्हाट्सएप पर प्रसारित हो रही है वो खबर फर्जी है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई के हवाले से कहा गया है कि बारहवीं कक्षा की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा आयोजित करने के बारे में एक फर्जी सूचना व्हाट्सएप पर प्रसारित की जा रही है. इस सूचना की तारीख 28.03.2019 है जिसे के के चौधरी, पूर्व परीक्षा नियंत्रक द्वारा हस्ताक्षरित किया गया है. यह स्टेकहोल्डर्स के ध्यान में लाया जाता है कि बारहवीं कक्षा के फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा के दोबारा आयोजित होने की खबर फर्जी है. सभी हितधारकों और जनता से अनुरोध है कि उपरोक्त जैसी अफवाहों पर ध्यान न दें और परीक्षाओं के सुचारू और निष्पक्ष आचरण में सीबीएसई के साथ सहयोग करें.

CBSE CTET Admit Card 2019: सीबीएसई सीटेट 2019 एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी @ctet.nic.in

CBSE Board 10th, 12th exams 2019: सीबीएसई स्टूडेंट पासिंग मार्क्स, रिजल्ट डेट, इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट एग्जाम समेत प्रैक्टिकल की लें पूरी जानकारी, नया नोटिफिकेशन जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App