नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (Indian Institute of Management) ने कल यानी 29 नवंबर, 2020 को कैट परीक्षा का आयोजन किया है. यह परीक्षा पूरे देश में तीन अलग अलग सेशन सुबह, दोपहर और शाम को आयोजित की जाएगी. जिसमें छात्र समय अनुसार हिस्सा लेंगे. बता दें कि इस साल कैंट परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा कैंडीडेट्स शामिल होंगे. कोरोनाकाल में इस परीक्षा को बहुत ही सावधानी से पूरा कराया जा रहा है, जिस दौरान छात्रों को कोविड-19 से संबंधित कुछ गाइडलाइन्स जारी की गई हैं. जिन्हें सभी कैंडीडेट्स को हरहाल में फॉलो करना होगा.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा जारी कोविड-19 के लिए दिशा निर्देशों और SOPs का पालन करके परीक्षा को 430 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया है. बता दें कि आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों और परीक्षा केंद्र के कर्मचारियों को प्रवेश से लेकर परीक्षा केंद्र तक इन सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

परीक्षा के दौरान फॉलो करनी होंगी ये गाइडलाइन्स

  1. कैंडीडेट्स को पूरी परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.
  2. परीक्षा केंद्र पर भीड़ से बचने के लिए सभी कैंडीडेट्स को अलग अलग समय दिया गया है.
  3. सभी कैंडीडेट्स को कतार में खड़े हुए भी सोशल डिस्टेंसिंग और फर्श के निशान का का पालन करना पड़ेगा.
  4. प्रवेश द्वार पर सभी कैंडीडेट्स की थर्मल चेकिंग होगी.
  5. कैंडीडेट्स को परीक्षा केंद्र में फेस मास्क पहनना होगा, अपने साथ ग्लव्स और हैंड सैनिटाइज़र लाना होगा.

देशभर में फैली कोरोना वायरस महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए छात्रों की सुरक्षा के लिए हर तरह के उपायों को अपनाए जाने की बेहद जरूरत है. ऐसे में परीक्षा और भी महत्वपूर्ण हो जाती है. इससे पहले नीट और जेईई परीक्षा पर रोक लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी डाली गई थी उसमें कैंडीडेट्स की सुरक्षा का हवाला दिया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाने से मना कर दिया.

CBSE Board Exam 2021 Pattern: सीबीएसई ने किया बोर्ड क्वेश्चन पेपर में बदलाव, सभी विषयों में क्या हुआ बदलाव देखें यहां

Bank RTGS rule changes: अलर्ट! अगले महीने बदल रहे हैं बैंक आरटीजीएस के नियम, जानिए क्या होने वाले हैं बदलाव?

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर